रायपुर

कोरबा, कोरिया और बालोद के दर्जनभर ठिकानों में ED की टीम ने दी दबिश, पूर्व मंत्रियों के करीबी भी आए निशाने में

रायपुर :- ED की टीम ने कोरबा, कोरिया, बालोद, और अंबिकापुर में दर्जनभर ठिकानों में दबिश दी है। टीम जिन लोगों को अपने निशाने में लिया है उनमें उनमें पूर्व मंत्रियों के करीबी भी शामिल है। इसके अलावा एक जनपद पंचायत का CEO है जिसे तड़के हो रेस्ट हाउस में दबोच लिया और पूछताछ की।

विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद भी छत्तीसगढ़ में ED की कार्रवाई थमने का नाम नहीं ले रही है। रोज किसी न किसी विभाग के अधिकारियों को घेरकर पूछताछ कर रही है। शुक्रवार को भी ED की टीम ने प्रदेश में लगभग दर्जनभर घरों और दफ्तरों दबिश देकर पूछताछ की है। बैकुंठपुर के जल संसाधन विभाग के रेस्ट हाउस में शुक्रवार तड़के ईडी की टीम ने जनपद पंचायत बैकुंठपुर के CEO राधेश्याम मिर्झा से पूछताछ शुरू की है। मिर्झा पहले कोरबा जिले के पोड़ी उपरोड़ा जनपद में पदस्थ थे और DMF फंड की बंदरबाट में उसकी भूमिका महत्वपूर्ण है। राधेश्याम मिर्धा कोरिया जिले के बैकुंठपुर जनपद पंचायत लगभग 1 वर्ष से पदस्थ हैं।

ED के रडार में पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के करीबी जे पी अग्रवाल भी आ गए है। उसके घर पर भी ईडी की टीम उससे पूछताछ की है। जानकारी के अनुसार 2 गाड़ियों में 9 अधिकारी यहां पहुंचे हैं। जानकारी मिल रही है की यहां ED के अधिकारी डीएमएफ फंड की अनियमियता की जांच करने पहुंचे हैं। पूरे समय घर के बाहर तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी, बड़ी संख्या में बल जवान तैनात थे। बालोद में ईडी की टीम ने पूर्व मंत्री अनिला भेड़िया के प्रतिनिधि पीयूष सोनी के डौंडी निवास घर में दबिश दी है। ईडी की टीम पीयूष सोनी से अधिकारियों ने लंबी पूछताछ की है।

ईडी की टीम शुक्रवार को अंबिकापुर के कृष्णानगर कॉलोनी निवासी अशोक अग्रवाल उर्फ कोढ़ी के मकान में भी छापा मारा है। व्यवसायी द्वारा सरकारी सामानों की बड़े स्तर पर सप्लाई की जाती है। टीम के अधिकारी अग्रवाल के ठिकाने से दस्तावेज भी जब्त किए हैं। अशोक अग्रवाल कांग्रेस सरकार के समय दो पूर्व मंत्रियों के करीबी रह चुके है। व्यवसायी के घर के बाहर कड़ी सुरक्षा लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News