सक्ती

कलेक्टर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक आयोजित

कलेक्टर ने विभागवार समय सीमा के लंबित प्रकरणों का किया समीक्षा

विभागीय कार्यों में लाए कसावट-कलेक्टर    

 सक्ती :- कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री अमृत विकास तोपनो की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने विभागवार समय सीमा के लंबित प्रकरणों का विस्तार से समीक्षा करते हुए सभी संबंधित विभागों को लंबित प्रकरणों का त्वरित गति से निराकरण करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने उपस्थित सभी अधिकारियों को विभागीय कार्यों में कसावट लाने के निर्देश दिए हैं। बैठक में उन्होंने लोकसभा निर्वाचन अंतर्गत आगामी 4 जून को होने वाले मतगणना संबंधी सभी तैयारिया सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि निर्वाचन संबंधी कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना हो, इसका सभी अधिकारी कर्मचारी विशेष ध्यान रखे।

समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने कहा कि गर्मी की छुट्टियों में स्कूली बच्चों के लिए समर कैंप, ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बच्चों के समग्र विकास को ध्यान में रखते हुए संबंधित अधिकारी को यह प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम सुव्यवस्थित ढंग से आयोजित कराए जाने के निर्देश दिए हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने समर कैम्प में अन्य गतिविधियों के माध्यम से बच्चों की रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने कहा।

इसके साथ ही कलेक्टर श्री तोपनो ने ई-श्रम पोर्टल पर रजिस्टर्ड लोगों का राशन कार्ड बनाने, मनरेगा के कार्यों में प्रगति लाने सहित किसान क्रेडिट कार्ड के लंबित प्रकरणों की जानकारी तथा अन्य विभागीय कार्यों की जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री बीरेंद्र लकड़ा, एसडीएम सक्ती श्री के एस पैकरा, एसडीएम डभरा श्री बालेश्वर राम ,एसडीएम मालखरौदा श्री रूपेंद्र पटेल सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News