रायपुर

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बड़े फेरबदल के संकेत पीसीसी चीफ सहित इन नेताओं की हो सकती है छुट्टी

रायपुर :- विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में भी करारी हार के बाद अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव होने को लेकर चर्चा जोरों पर चल रही है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान प्रदेश अध्यक्ष को भी बदल सकती है। प्रदेश अध्यक्ष ही नहीं कई पदों पर भी चेहरें बदल सकते हैं। इधर पार्टी ने छत्तीसगढ़ में हार के कारणों को खोजने समिति बना दी है। सीनियर नेता वीरप्पा मोइली और हरीश चौधरी को छत्तीसगढ़ की कमान सौंपी गई है। माना जा रहा है कि वरिष्ठ नेताओं से चर्चा कर मोइली और हरीश चौधरी आलाकमान को अपनी रिपोर्ट तो देंगे ही। इस बात पर भी फोकस होगा कि किसके नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस मजबूती से आगे बढ़ सकता है।

CG PCC Chief Deepak Baij :- बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा के बाद लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस को करारा झटका लगा है। विधानसभा में 75 पार का नारा देने वाली कांग्रेस 35 सीटों पर सिमट गई, लेकिन लोकसभा में तो कांग्रेस की और भी बुरी स्थिति होकर रह गई है। 11 में से कांग्रेस को 10 सीटों में हार का सामना करना पड़ा। विधानसभा सीटों के मुताबिक कांग्रेस का परफॉर्मेंस पहले से भी खराब रहा।

आने वाले दिनों में हों सकते हैं बड़े बदलाव

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों की माने तो आने वाले दिनों में कांग्रेस संगठन में बड़े बदलाव की तैयारी में है। तय ये भी है कि विधानसभा और लोकसभा की हार का ठीकरा भी फूटेगा। हार के बाद नैतिक तौर पर किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। अब संगठन में बड़े बदलाव को लेकर सभी की नजर दिल्ली के रुख पर भी टिकी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News