सक्ती

दृष्टिबाधित विशेष विद्यालय सक्ती में प्रवेशोत्सव सह न्यौता भोज आयोजित

दिव्यांगजन समाज के महत्वपूर्ण अंग है उनके साथ समाज का अपनापन जरुरी -कलेक्टर

आओ मिलकर करें एक वादा_ दिव्यांगों के लिए करें कोई कम तो कोई ज्यादा… अधिवक्ता श्री चितरंजय पटेल

सक्ती :- दिव्यांगजन समाज के महत्वपूर्ण अंग है उनके प्रति समाज का सकारात्मक रुख अथवा अपनापन उन्हें सामान्य जीवन जीने का आत्मविश्वास दिलाता है, यह बात जिलाधीश श्री अमृत विकास तोपनो ने कहा। उन्होंने दिव्यांगजनों के लिए आयोजित शाला प्रवेशोत्सव व न्यौता भोज के कार्यक्रम की प्रशंसा की। आज जिले के एकमात्र दृष्टिबाधित विशेष विद्यालय में नवीन सत्र के प्रवेशार्थी बच्चों के प्रवेशोत्सव व न्यौता भोज कार्यक्रम में कलेक्टर श्री अमृत विकास तोपनो ने बच्चों को पुष्प भेंटकर अभिनंदन किया तथा बच्चो को भोजन परोसकर दिव्यांगजनो के प्रति अपनी संवेदनशीलता का परिचय दिया। उन्होंने उपस्थित लोगों से दिव्यांगों के साथ जुड़कर उनके मदद का आग्रह किया।

कार्यक्रम में एस डी एम श्री अरुण सोम ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए अपने मधुर गीतों से बच्चों और उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया तो वहीं डा उत्तम गबेल ने अपने गीतों के माध्यम से लोगों को भावुक कर दिया।

आओ मिलकर करें एक वायदा_ दिव्यांगों के लिए करें कोई कम तो कोई ज्यादा… इन पक्तियों के साथ कार्यक्रम के अध्यक्ष एवम् उच्च न्यायालय अधिवक्ता चितरंजय पटेल ने बताया कि हमेशा अपने जीवन के यादगार पलों को दिव्यांगों के साथ मनाते रहे हैं और आज भी दिव्यांगजनो के साथ आज का आयोजन मेरे लिए महत्वपूर्ण है। कार्यक्रम में विद्यालय के संस्थापक श्री जसवंत ने स्वागत भाषण करते हुए अतिथियों का अभिनंदन किया तो संचालक सुश्री बिंदेश्वरी ने अभ्यगतो के प्रति आभार व्यक्त करते हुए भविष्य में भी आशीर्वाद बनाए रखने का आग्रह किया। कार्यक्रम का सफल संचालन श्री पुष्पेंद्र कौशिक ने किया तथा विद्यालय के बच्चों ने एक से बढ़कर एक गीतों की प्रस्तुति देकर लोगों का मन मोह लिया।

आयोजन की शुरुवात मां सरस्वती की चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन के साथ ही सरस्वती वंदना के द्वारा किया गया पश्चात मंचासीन अतिथियों का पुष्पगुच्छ व चंदन तिलक स्वागत किया गया। आज आयोजन को सफल बनाने दृष्टिबाधित विद्यालय परिवार के अलावा छत्तीसगढ़ अशासकीय विद्यालय प्रबंधक कल्याण संघ परिवार , छ०ग० मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय आयोग परिवार व मीडिया के साथियों का महती योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News