जांजगीर-चांपा

कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक, शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन एवं प्रगति की समीक्षा कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

समय-सीमा, जनदर्शन के लंबित प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करने के दिए निर्देश

जांजगीर-चांपा :- कलेक्टर श्री आकाश छिकारा की अध्यक्षता में आज साप्ताहिक समय सीमा की बैठक कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने मुख्य मंत्री जनदर्शन, समय सीमा के प्रकरण, कलेक्टर जनदर्शन और जनशिकायत, चैटबोट संवाद 24×7 के प्रकरणों पर चर्चा कर संबंधित विभागों को समय-सीमा के अंदर निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि जिले में शासन के विभिन्न विभागों द्वारा अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है और इसका लाभ लोगों को प्रदाय किया जा रहा है। उन्होंने योजनाओं के तहत शत-प्रतिशत लाभार्थियों को लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि जिले में जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत लोगों के सीमांकन, बटांकन, नामांतरण, नक्शा सुधार, राशन कार्ड, पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम आवास योजना, आय-जाति-निवास प्रमाण पत्र के कार्य सहित अन्य मांग समस्या व शिकायतो को प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने मुख्य मार्गों में स्थित ग्राम पंचायतों एवं सभी नगरीय निकायो में पशु नियंत्रण चौपाल आयोजन करने एवं सभी सीएमओ व जनपद सीईओ को पशुओं को रोड से अन्यत्र विस्थापित करने के निर्देश दिए। उन्होंने तहसीलदारों को अवैध प्लाटिंग के विरुद्ध कार्यवाही करने कहा। उन्होंने खरीफ वर्ष 2024-25 में नए किसानों का पंजीयन और पूर्व में पंजीकृत किसानों को कैरिफारवर्ड करने कृषि, जिला सहकारी केन्द्रिय बैंक एवं राजस्व विभाग के समन्वय से समय-सीमा में करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने उत्कृष्ट जांजगीर-चांपा अभियान, आयुष्मान कार्ड, जल जीवन मिशन, पीएम जन आरोग्य योजना, किसान सम्मान निधि, पीएम आवास, अग्निवीर, पीएम विश्वकर्मा, महतारी वंदन योजना, केसीसी की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में डीएफओ श्रीमती प्रियंका पांडेय, अपर कलेक्टर श्री एस पी वैद्य, जिला पंचायत सीईओ श्री गोकुल रावटे सहित जिला स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News