जांजगीर-चांपा

कलेक्टर ने सुशासन दिवस एवं बोनस वितरण की तैयारियों के संबंध में ली बैठक, वर्ष 2014-15 के 53,106 और 2015-16 के 56,711 किसान होंगे लाभान्वित, 25 दिसम्बर को मनाया जाएगा सुशासन दिवस

जांजगीर-चांपा :- कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने आज कलेक्टोरेट कार्यालय के सभाकक्ष में सुशासन दिवस एवं धान उत्पादन प्रोत्साहन योजना की राशि के वितरण की तैयारियों के संबंध में बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने जिले के किसानों के बकाया धान बोनस की राशि के भुगतान की तैयारियों के संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिले में वर्ष 2014-15 में 53 हजार 106 और 2015-16 में 56 हजार 711 किसानों को धान बोनस राशि का पात्र किसानों को 25 दिसंबर को राष्ट्रीय सुशासन दिवस के अवसर पर वितरण किया जाएगा।

कलेक्टर ने जिले में समर्थन मूल्य पर जारी धान खरीदी के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में आगामी 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी के जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाले सुशासन दिवस की तैयारियां और दो वर्ष के बकाया धान बोनस राशि वितरण के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि ’सुशासन दिवस’ के अवसर पर अटल चौक में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के छायाचित्र पर माल्यार्पण, दीप प्रज्जवलन पश्चात उपस्थित निर्वाचित जनप्रतिनिधियों एवं आम जनता द्वारा नगरीय निकायों में ’सुशासन स्थापित’ करने का संकल्प, नगरीय निकाय में अटल जी की कविता पाठ, अटल विचार संगोष्ठी, निबंध स्पर्धा आदि कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News