रायपुर

छत्तीसगढ़ के विश्वविद्यालयों में 2000 पदों पर होगी भर्ती, शिक्षामंत्री का विधानसभा में बड़ा ऐलान

रायपुर :- रायपुर में आज विधानसभा में शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कई बातों का ऐलान किया है। उच्च शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि राज्य के विश्वविद्यालयों के 2000 पदों पर भर्ती की जाएगी। शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय को 100 करोड़ रुपए दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि नया रायपुर में संगीत कालेज की स्थापना होगी।

इसके पहले शिक्षामंत्री ने कहा कि कि प्रदेश के स्कूलों में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी। अगले शिक्षा सत्र से पहले शिक्षकों की भर्ती होगी। लोकसभा चुनाव से पहले शिक्षक भर्ती का विज्ञापन आएगा। स्कूलों में अध्यात्म और धर्म की शिक्षा दी जाएगी। सभी स्कूलों में आधे घंटे का योग पीरियड होगा। कक्षा पहली से अंग्रेजी में पढ़ाई होगी।

शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अगले शिक्षा सत्र से राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू होगी। कॉलेज छात्राओं को ट्रैवल एलाउंस मिलेगा। सालाना 6000 रु ट्रैवल एलाउंस मिलेगा। शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय को 100 करोड़ रुपए दिया जाएगा।

संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने यह भी जानकारी दी है कि छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण को रोकने विधेयक लाया जाएगा। ।धर्मांतरण रोकने धर्म स्वतंत्र विधेयक लाया जाएगा, धर्मांतरण राज्य की डेमोग्राफी को चेंज कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News