जांजगीर-चांपा

34 वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का हुआ समापन, विभिन्न प्रतियोगिता में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को किया गया सम्मानित

सड़क सुरक्षा की दिलाई शपथ

जांजगीर चांपा :- जांजगीर-चांपा जिला में 34वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आयोजन 15 जनवरी से 15 फरवरी तक किया गया। जिसके अंतर्गत जिले में सड़क दुर्घटना के प्रति जागरूकता लाने विभिन्न स्तरों पर नुक्कड़ नाटक, गीत, भाषण, कविता, रंगोली, चित्रकला जैसी प्रतिस्पर्धाएं स्कूलों में आयोजित की गई। इस अवसर पर यातायात प्रभारी श्री प्रदीप जोशी ने एक माह में यातायात पुलिस द्वारा हेलमेट बाईक रैली, यातायात जागरूकता रैली, स्वास्थ्य, नेत्र परीक्षण शिविर, लर्निंग लायसेंस बनाने हेतु शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि जिले में लाईसेंस शिविर में 732 लर्निंग लाईसेंस बनाया गया है। इसके साथ नेत्र एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है।

कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने कहा कि वाहन चलाते हुए विशेष ध्यान देने की जरूरत है। सड़क पर हमें तेज रफ्तार से वाहन नहीं चलाना चाहिए। वाहन चालक ही नहीं बल्कि पूरा परिवार इससे प्रभावित होता है। उन्होंने कहा कि दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट और चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट अवश्य लगाना चाहिए। जिससे सड़क दुर्घटना से होनी वाली मृत्यु से बचा जा सकता है। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों से कहा कि यातायात के नियमों और सड़क दुर्घटना से बचने के उपायों को अपने जीवन में जरूर अपनाना चाहिए और दूसरों को भी जागरूक करें। उन्होंने यातायात नियमों का पालन करने की अपील की।

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अनिल सोनी ने कहा कि सड़क सुरक्षा माह मनाने का उद्देश्य जागरूकता लाने तथा यातायात नियम को पालन करने लोगो को प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं के दौरान प्रायः यह देखा गया है कि जनहानि का बड़ा कारण यातायात नियमों का पालन नहीं करने से होता है। किसी भी अकस्माक दुर्घटना पर घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर बेहतर नागरिक होने का हमें परिचय देना चाहिए। इस अवसर पर लोगो को हेलमेंट वितरण कार्यक्रम एवं रंगोली प्रतियोगिता, चित्रकला, निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। रंगोली प्रतियोगिता में संयुक्त प्रथम अन्वेसा राठौर, सेजल देवांगन, द्वितीय कुमकुम रानी, काव्या सोनी, तृतीय अदिति पाटिल, कनिष्का कुर्रे, निबंध प्रतियोगिता में प्रथम सहस्त्रांशु मोहंती, द्वितीय लतिक सिंह राठौर, तृतीय तन्मय अग्रवाल और चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम तिथि अग्रवाल, द्वितीय एस.रिद्धि एवं तृतीय मयंक साहू को मिला। कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता श्री दीपक यादव ने किया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण सहित संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News