रायपुर

कांग्रेस के संभावित नाम देखकर चौंक जायेंगे आप भी.. डॉ रमन के इलाके से इस बड़े नेता को उतारने की तैयारी, देखें सभी सीटों के नाम

रायपुर :- लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारी की तस्वीर साफ करने के लिए कांग्रेस की पहली केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक गुरुवार की शाम छह बजे यानी आज दिल्ली में होगी। बैठक में लोकसभा की 100 से 125 सीटों को लेकर चर्चा हो सकती है। कहा जाता है कि दक्षिण के राज्यों के अलावा, यूपी की कुछ सीटों, राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड की सीटें मंथन के लिए आ सकती हैं।

राहुल फिर अमेठी से?

चर्चा है कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर अमेठी से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो लगातार तीसरी बार उनका मुकाबला केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी से होगा। पिछली बार राहुल गांधी यहां से 55 हजार से ज्यादा वोटों से हारे थे। अमेठी के कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने दावा किया है कि राहुल अमेठी से उतरेंगे। दिल्ली में हुई एक अहम बैठक में यह फैसला लिया गया। उनका कहना था कि जल्द ही इस बारे में पार्टी ऐलान करेगी। उन्होंने यह भी दावा किया कि अमेठी में इसे लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। कार्यकर्ता जमीन पर अपने कामों में जुट चुके हैं। कहा जा रहा है कि राहुल अमेठी के अलावा वायनाड से भी चुनाव लड़ सकते हैं।

छग में इनका नाम सबसे ऊपर

बात करें छत्तीसगढ़ की तो कयास लगाया जा रहा था कि कांग्रेस रायपुर सीट से पूर्व सीएम भूपेश बघेल को चुनावी मैदान में उतार सकती है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि भूपेश बघेल की छवि एक छत्तीसगढ़िया नेता के तौर पर है। इसके साथ ही भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ अन्य कांग्रेस नेताओं से ज्यादा लोकप्रिय हैं। लेकिन संभावितों की सूची में दावा किया जा रहा हैं कि भूपेश बघेल रायपुर नहीं बल्कि राजनांदगांव से उम्मीदवार बनाये जा सकते हैं।

देखें संभावित उम्मीदवारों के नाम

01- बस्तर- दीपक बैज

02- दुर्ग- ताम्रध्वज साहू

03- राजनांदगांव- भूपेश बघेल

04- कोरबा- ज्योत्सना महंत

05- जांजगीर- शिव डहरिया

06- सरगुजा- अमरजीत भगत या प्रेमसाय टेकाम

07- रायपुर- विकास उपाध्याय, डॉ. राकेश गुप्ता

08- महासमुंद- उमेश पटेल

09- कांकेर- बीरेश ठाकुर, शिशुपाल शौरी

10- रायगढ़- चक्रधर सिदार या रामपुकार सिंह

11- बिलासपुर- विष्णु यादव, जयसिंह अग्रवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News