जांजगीर-चांपा

मतदाताओं को जागरूक करने राशन दुकानों में चला मतदाता जागरूकता अभियान, दिलाई शत प्रतिशत मतदान करने की शपथ

जांजगीर-चांपा :- कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश छिकारा के निर्देशन पर जिले में स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत ‘‘कोसा कांसा कंचन वोट करेगा जन-जन‘‘ के तहत जिले में लगातार मतदाता जागरूकता से संबंधित गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। स्वीप के तहत मतदान को लेकर वोटरों को जागरूक करने की मुहिम को जिला प्रशासन लगातार आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहा है। गांव-गांव में मतदाताओं में उत्साह बढ़ाने के लिए सभी राशन की दुकान पर प्रचार प्रचार किया जा रहा है। इसके लिए जिला खाद्य विभाग को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है। राशन लेने आने वाले उपभोक्ताओं को शत-प्रतिशत मतदान के लिए उन्हें प्रेरित किया जा रहा है और मतदाता जागरूकता रैली निकालने के साथ शपथ भी दिलाई जा रही है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश छिकारा ने कहा है कि हर व्यक्ति को आभास होना चाहिए कि लोकतंत्र की मजबूती एवं स्वस्थ जनतंत्र में उसका महत्व है। कर्तव्य है कि मतदान के अवसर पर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। जिले का कोई भी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने से वंचित न रहने पाए। जिले में सभी शासकीय उचित मूल्य दुकानों मे राशन कार्डधारी परिवार के सदस्यों को प्रेरित करते हुए निर्वाचन से संबंधित जानकारी से अवगत कराया जा रहा है। इस दौरान राशन लेने आये नागरिकों को शत प्रतिशत मतदान करने की शपथ भी दिलाई जा रही है।

जनपद पंचायत पामगढ़ के ग्राम पंचायत मेकरी, ससहा, राहौद, मेंहदी, चुरतेला, नगर पंचायत शिवरीनारायण, जनपद पंचायत नवागढ़ के ग्राम पंचायत के शासकीय उचित मूल्य दुकान अमोरा, मेहंदा, बरबसपुर, धुरकोट, नेंगुरडीह, पीथमपुर, कामता, पुटपुरा, सेंदरी, पेण्ड्री, सुकली, जनपद पंचायत अकलतरा के ग्राम पंचायत के ग्राम पंचायत अर्जुनी, बरगवां, जनपद पंचायत बलौदा के ग्राम पंचायत जाटा, करमंदा, परसदा, भिलाई, ढोरला, बालपुर, औराईकला, बुड़गहन, मड़वा, सोनबरसा, पहरिया, पुरेना सहित विभिन्न ग्राम पंचायतों के शासकीय उचित मूल्य दुकान में मतदान जागरूकता हेतु शपथ लिया गया। इसके साथ ही चांपा में भोजपुर, वार्ड क्रमांक 25, वार्ड क्रमांक 13 सहित विभिन्न शासकीय उचित मूल्य दुकानों जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News