रायपुर

बिजली विभाग के गोदाम में आग लगने से करोड़ों रूपए का हुआ नुकसान, कलेटक्र ने बांटे मुआवजें, सीएम ने दिए जांच के निर्देश

रायपुर :- राजधानी रायपुर में शुक्रवार की दोपहर भारत माता चौक स्थित बिजली विभाग के गोदाम में अचानक भीषण आग लग गई थी। आग इतनी भयावह थी की इसे काबू में पाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को कई घंटों का मशक्कत करना पड़ा। इस आगजनी की घटना में बिजली विभाग को करीब 400 करोड़ का नुकसान होने की खबर सामने आई है। वहीं आस पास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों को अब जिला प्रशासन मुआवजे की राशि भी देना शुरू कर दिया है।‌ वहीं मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय‌ भी देर रात‌ गुढ़ियारी पहुंचकर मौके का जायजा लिया है और उच्चस्तरीय जांच कराने की बात कही है।

बता दें कि इस आगजनी से गोडाउन में आग लगने से चार हजार ट्रांसफॉर्मर, मीटर, कंडक्टर, वायर और ऑयल जलकर खाक हो गया। बताया‌ जा रहा है कि आग की लपटें इतनी ज्यादा थी की लोगों को कई किलोमीटर तक नजर आ रही थी। इस हादसे में 400 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है। वहीं कड़ी मशक्कत के बाद 30 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। देर रात तक रायपुर एसएसपी, कलेक्टर, फायर फाइटिंग प्रभारी और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। इलाके की बिजली भी बंद कर दी गई थी।

घटना के बाद देर रात‌ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जो नुकसान हुआ है उसका आकलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आखिर यह आग कैसे लगी इसकी भी जांच कराई जाएगी। इस आगजनी से आस-पास के लोगों को काफी दहशत था। जिस वक्त यह आग लगी उस समय लोग अपने-अपने घरों से सिलेंडर लेकर भागते दिखे थे। वहीं आग की लपटों ने कई घरों को अपने चपेट में ले लिया है। जिस वजह से कुछ घरों को नुकसान हुआ है। वहीं आज सुबह शनिवार को 40 परिवारों को 3 लाख 60 हजार रुपए की राहत राशि बांटी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News