दिल्ली

एक ही फ्लाइट से दिल्ली आ रहे नीतीश और तेजस्वी, पटना सीएम हाउस में भी चल रही बैठक

दिल्ली :- लोकसभा चुनाव परिणाम में बीजेपी (BJP) को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। ऐसे में लोकसभा चुनाव रिजल्ट (Lok Sabha Election Result) के बाद देश के साथ-साथ बिहार में भी सियासी हलचल तेज हो गई है। दिल्ली में आज NDA और INDIA अलायंस की बैठक होने जा रही है। NDA की बैठक में शामिल होने सीएम नीतीश कुमार दिल्ली जाएंगे। वहीं दिल्ली में बैठक से पहले बिहार में सियासी हलचल तेज हो गई है। नीतीश कुमार पटना में सीएम हाउस में नीतीश मीटिंग कर रहे हैं। इस बैठक में ललन सिंह, मंत्री अशोक चौधरी, सांसद कौशलेंद्र कुमार समेत तमाम नेता मौजूद हैं।

बुधवार की सुबह सीएम नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव दिल्ली जा रहे हैं। वहीं विपक्षी इंडिया ब्लॉक की बैठक में शामिल होने के लिए तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी दिल्ली आ रहे हैं. दोनों नेता एक ही फ्लाइट से दिल्ली आ रहे हैं। नीतीश सुबह 10:30 बजे की फ्लाइट से दिल्ली जाएंगे। वहीं, इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होने तेजस्वी यादव भी उसी फ्लाइट से दिल्ली के लिए उड़ान भड़ेंगे।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे साफ हो चुके हैं। अब सवाल सरकार बनाने का है। BJP अपने बूते बहुमत हासिल नहीं कर पाई, लेकिन उसकी NDA ने 292 सीटें जीत ली हैं। यानी बहुमत से 20 ज्यादा।दूसरी तरफ 234 सीटों वाला इंडिया एलायंस भी सरकार बनाने की जुगत में है, लेकिन पलड़ा NDA का भारी है। मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से कुछ ही दिनों की दूरी पर हैं।

बिहार में एनडीए को मिली 30 सीटें

आपको बता दें कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में 12 जनता दल यूनाइटेड (JDU) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) को 12-12 सीटें मिली हैं जबकि एनडीए की सहयोगी पार्टी लोकजनशक्ति पार्टी (रामविलास) को 5 और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (S) को एक सीट मिली है। वहीं लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को 4 सीटें मिली हैं। इसके अलावा कांग्रेस को तीन और लेफ्ट पार्टी को दो सीटें मिली हैं. पूर्णिया की सीट निर्दलीय पप्पू यादव के खाते में गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News