जांजगीर-चांपा

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने महतारी वंदन योजना अंर्तगत महिलाओं के खाते में प्रथम किश्त की राशि अंतरित की

जिले की 2 लाख 91 हजार से अधिक महिलाओं को मिला लाभ

महतारी वंदन सम्मेलन में उत्साह से सराबोर महिलाओं के चेहरे खिले

जांजगीर-चांपा :- प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी से छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना की शुरूआत करते हुए 70 लाख 12 हजार 417 महिलाओं सहित जिले की 2 लाख 91 हजार से अधिक महिलाओं के खाते में 1000-1000 रूपए की प्रथम किश्त की राशि अंतरित की। इस प्रकार छत्तीसगढ़ के महिलाओं के खाते में 655 करोड़ 57 लाख रुपए की राशि अंतरित की गई। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये मोदी की गारंटी है हमारी माताओं-बहनों को छत्तीसगढ़ सरकार नियमित रूप से प्रति माह 1000 रूपए की राशि अंतरित करेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय और उनकी टीम ने इस योजना का जितनी तेजी से क्रियान्वयन किया है उसके लिए मैं उन्हें जितनी बधाई दूँ, उतनी कम है। इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय और उनके मंत्रिमंडल सहयोगी राजधानी रायपुर के साइंस कालेज मैदान में आयोजित समारोह में उपस्थित रहे। रायपुर में मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय शामिल हुए। सम्मेलन में मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय छत्तीसगढ़ को बाल विवाह मुक्त करने के अभियान का शुभारंभ भी किया। जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में पूर्व विधायक श्री सौरभ सिंह ने छत्तीसगढ़ को बाल विवाह मुक्त करने का संकल्प दिलाया।

जिला स्तरीय कार्यक्रम जनपद पंचायत के पास बलौदा में आयोजित हुआ। कार्यक्रम के दौरान हितग्राहियों को नवीन राशन कार्ड का भी वितरण किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व विधायक श्री सौरभ सिंह ने कहा महतारी वंदन योजना से महिलाओं को आर्थिक संबल मिलेगा, हमारी सरकार हर गारंटी पूरी कर रही है। उन्होंने राशन कार्ड , आयुष्मान कार्ड ,प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना सहित शासन की योजना का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की। श्री गुलाब सिंह चंदेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार महतारी वंदन योजना के माध्यम से महिलाओं का जीवन स्तर ऊपर उठाने का कार्य कर रही है , उन्होंने महिलाओं को बधाई एवं शुभकामनाएँ दी। कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष श्रीमती नम्रता कन्हैया राठौर, उपाध्यक्ष श्रीमती नम्रता नामदेव, श्री ओंकार सिंह, श्री महेंद्र दुबे , श्रीमती उमा राजेन्द्र राठौर, श्री लाल बहादुर सिंह, श्री एस कुमार देवांगन, श्रीमती जमुना देवी रात्रे, कलेक्टर श्री आकाश छिकारा, जिला पंचायत सीईओ श्री गोकुल रावटे, एसडीएम अकलतरा सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी कर्मचारी सहित भारी संख्या में महिलाएं उपस्थित रहे।

जिला मुख्यालय सहित नवागढ़ के सांस्कृतिक भवन बस स्टैण्ड, शिवरीनारायण के नगर पंचायत सभाकक्ष में, पामगढ़ के सद्भावना भवन बिजली ऑफिस के बाजू, राहौद के नगर पंचायत सभाकक्ष में, खरौदा के नगर पंचायत सभाकक्ष में, अकलतरा के मंडी कैम्पस में , बम्हनीडीह के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बम्हनीडीह में, सारागांव के सास्कृतिक भवन में और चांपा के अंबेडकर भवन में महतारी वंदन योजना सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न जनप्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News