क्राईम (अपराध)जांजगीर-चांपा

मोटर साइकिल, लेपटॉप एवम कैमरा चोरी करने वाला विधि से संघर्षरत बाल अपचारियों को पकड़ने में अकलतरा पुलिस मिली बड़ी सफलता

प्रकरण में शामिल 03 विधि से संघर्षरत बाल अपचारी

 विधि से संघर्षरत बाल अपचारियो को किशोर न्यायालय पेश उपरांत भेजा जा रहा है बाल संप्रेक्षण गृह कोरबा

 विधि से संघर्ष बालक के कब्जे से 02 नग बुलेट मोटर साइकिल 01 नग मो.सा. डीलक्स 01 नग लैपटॉप मय चार्जर, 01 नग पल्सर मो.सा., कैनन कंपनी एवं निकन कंपनी का कैमरा, जुमला कीमती 4-5 लाख /रु बरामद

 विधि से संघर्षरत बाल अपचारियो के विरूद्ध धारा 379, 34 भादवि के तहत विधिवत कार्यवाही किया गया

जांजगीर चांपा :- घटना 16.05.24 के 23 बजे से 23. 45 बजे के मध्य घटना स्थल प्रार्थी के घर के सामने कोटमी सोनार में प्रार्थी के एक बुलेट मोटर सायकल को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा चोरी कर ले गया कि प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।

चोरी जैसे प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए *श्री विवेक शुक्ला (भा.पु.से.) पुलिस अधीक्षक जांजगीर के निर्देशन में तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार जायसवाल* के मार्गदर्शन में आरोपियों की पतासाजी हेतु तत्काल थाना स्तर से टीम गठित किया गया।

प्रकरण की विवेचना के दौरान मुखबीर सुचना के आधार विधि से संघर्षरत बाल अपचारियों को अलग अलग जगहों से पकड़ा गया है। जिसको सादी वर्दी में घटना के संबंध में पृथक पृथक पूछताछ किया गया जो एक साथ दिनांक घटना समय में घुमघुम कर चोरी करना उक्त चोरी अपने शौक पूरा करने के लिए करना बताया साथ ही दिनाक घटना समय सदर को चोरी की मशरूका को एक साथ तीनों अपचारी बालकों ने मिलकर कोटमीसोनार, थाना अकलतरा क्षेत्र के ग्राम अर्जुनी तथा थाना मुलमुला क्षेत्र के ग्राम करुमहु, लाफार्ज न्यूको कंपनी के सामने, थाना पामगढ़ क्षेत्र के ग्राम खैराडीह (सहसा) से चोरी करना बताए जाने से मुताबिक मेमोरण्डम के चोरी गए मशरूका को बेचने के लिए अपचारी बालक के पास होना बताया जो अपचारी बालको के कब्जे से पुथक पुथक मुताबिक जप्ती पत्रक के दो नग बुलेट मोटर सायकल एक नग हीरो एचएफ डीलक्स, घटना में प्रयुक्त एक पल्सर मोटर सायकल तथा एक नग एचपी कंपनी का लेपटाप मय चार्जर तथा दो नग अलग अलग कंपनी का रोटेड केमरा तथा जुमला कीमती करीब 4 से 5 लाख गवाहो के समक्ष बरामद किया गया।

एक नग एचपी कंपनी का लेपटाप मय चार्जर तथा दो नग अलग अलग कंपनी का रोटेड केमरा को बरामद किया गया है जो अन्य थाना क्षेत्र में अपराध पंजीबद्ध है, जिसे नियमानुशार प्रकरण में शुमार कर कार्यवाही की जाएगी।

विवेचना दौरान तीनो विधि से संघर्ष बाल अपचारियों के विरुद्ध अपराध धारा सदर का सबूत पाये जाने से विधिवत कार्यवाही कर दिनांक 18.05.2024 को किशोर न्यायालय जांजगीर पेश उपरांत बाल संप्रेक्षण गृह कोरबा भेजा जा रहा है।

उक्त कार्यवाही में निरीक्षक दिनेश कुमार यादव थाना प्रभारी अकलतरा, उप निरीक्षक B.L कोसरिया सउनि अरूण सिह, दाऊलाल बरेठ, प्रधान आरक्षक परवेज खान, आर. बृजपाल बर्मन, गौकरण राय, दीपक कश्यप एवम थाना अकलतरा स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News