रायपुर

बलौदाबाजार हिंसा के बाद प्रशासन ने जिलेवासियों से मांगी गैर कानूनी काम या शांति भंग करने वालों की जानकारी, गोपनीय रखी जाएगी पहचान

रायपुर :- बलौदाबाजार में हिंसक प्रदर्शन के बाद जिला प्रशासन ने सबक लिया है. उन्होंने जिलेवासियों से अवैधानिक, गैर कानूनी अथवा लोक शांति भंग करने वालों की जानकारी कंट्रोल रूम में देने की अपील की है. अपील में कहा गया है कि ग्राम पंचायत, नगर पंचायत या नगर पालिका क्षेत्र में कोई भी समूह या संगठन अवैधानिक, गैरकानूनी या लोक शांति को भंग करने की दृष्टि से कोई रणनीति बना रहा हो या बैठक कर रहा हो तो उसकी जानकारी तत्काल जिला कंट्रोल रूम नंबर 94791-90629 में दें, ताकि उनके विरुद्ध नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई की जा सके।

जिला प्रशासन ने कहा है कि जानकारी देने वाले व्यक्ति की पहचान पूर्णतः गोपनीय रखी जाएगी. हम सब एक आदर्श नागरिक होने का परिचय दें और अपने जिले को शांति, सद्भाव, सामाजिक समरसता और विकास की एक मिसाल बनाएं।

जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि 15 और 16 मई की दरमियानी रात कुछ असामाजिक तत्वों ने गिरौधपुरी धाम में सतनामी समाज के धार्मिक स्थल के पूज्य जैतखाम में तोड़फोड़ की थी. मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था. पुलिस की इस कार्रवाई से समाज के लोग असंतुष्ट थे और न्यायिक जांच की मांग कर रहे थे. इस बीच गृहमंत्री विजय शर्मा ने न्यायिक जांच की घोषणा की. वहीं जैतखाम में तोड़फोड़ के विरोध में हजारों लोग कलेक्ट्रेट के पास एकत्र हुए और जमकर हंगामा किया, जहां प्रदर्शन हिंसक हो गया. उपद्रवियों ने तांडव मचाते हुए कलेक्टर और एसपी कार्यालय को आग के हवाले कर दिया. इस घटना में वहां मौजूद 20-30 पुलिसकर्मी घायल हुए. वहीं सैकड़ों गाड़ियां जलकर राख हो गई. पुलिस पूरी घटना की जांच कर रही है. अब तक कई लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News