जांजगीर-चांपा

कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक, 30 जनवरी व 31 जनवरी को चलाया जाएगा आयुष्मान कार्ड महाअभियान

01 फरवरी से 29 फरवरी तक राजस्व शिविर होगा आयोजन

लंबित प्रकरणों को समय-सीमा में प्राथमिकता के साथ पूर्ण करने के दिए निर्देश

जांजगीर-चांपा :- कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने आज कलेक्टारेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने जिले में 30 जनवरी व 31 जनवरी को आयुष्मान कार्ड महाअभियान अंतर्गत सभी ग्राम पंचायतों, नगरीय निकायों एवं स्कूलों में मेगा शिविर लगाने की तैयारियों की जानकारी ली एवं सर्व एसडीएम, सीएमओ, जनपद सीईओ को बचे हुए पात्र हितग्राहियों, विद्यार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को आयुष्मान कार्ड शिविरों का सतत मानिटरिंग एवं निरीक्षण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने 01 फरवरी से 29 फरवरी तक पटवारी हल्कावार आयोजित होने वाले राजस्व शिविर की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित ग्रामों में मुनादी कराने एवं अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को शिविर में प्राप्त आवेदन के त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने सभी जनपद सीईओ को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूर्ण-अपूर्ण आवास, लंबित आवास और जीओ टैगिंग के कार्याें की विस्तर से जानकारी लेकर शेष आवासों को समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्य में किसी भी प्रकार की शिकायत प्राप्त होने एवं लापरवाही करने पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने पेंशन संगवारी घर पहुंच पेंशन अभियान में पात्र हितग्राहियों सहित वृद्धजनों, दिव्यांगों को शत प्रतिशत लाभ दिलाने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्री छिकारा ने सभी जनपद सीईओ, सीएमओ को प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना का सभी पंचायतों एवं नगरीय निकायों में शिविर लगाकर अधिक से अधिक हितग्राहियो का पंजीयन करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने बैठक में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, पीएम पोषण अभियान, जीवन ज्योति बीमा योजना, सुरक्षा बीमा योजना, केसीसी, जल-जीवन मिशन के कार्याें की समीक्षा की गई। इसके साथ ही बैठक में नगरीय निकाय, स्वास्थ, मनरेगा, आधार सीडिंग, वन विभाग, समाज कल्याण सहित विभिन्न विभाग अंतर्गत चल रहे कार्यों की समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री एस. पी. वैद्य, जिला पंचायत सीईओ श्री आर. के. खुटे, अपर कलेक्टर श्रीमती लवीना पांडेय, अपर कलेक्टर श्री गुड्डू लाल जगत सहित सभी विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News