जांजगीर-चांपा

उप मुख्यमंत्री श्री अरुण साव ने ली पीडब्लूडी, पीएचई, नगरीय निकाय विभाग की समीक्षा बैठक

गुणवत्ता के साथ समय सीमा में निर्माण कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश

पीएम आवास, विश्वकर्मा योजना, आयुष्मानकार्ड सहित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाए

विभागीय अधिकारी समन्वय बनाकर करें कार्य

जांजगीर-चांपा :- उप मुख्यमंत्री श्री अरूण साव ने आज कलेक्टोरेट कार्यालय के सभाकक्ष में अपने प्रभार वाले लोक निर्माण, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी सेवा और नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। तीनों विभागों के अधिकारियों को विभागीय कामकाज के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने कहा। उन्होंने कार्यों को समय सीमा के साथ पूर्ण करने के दिए निर्देश। साथ ही उन्होंने पीएम आवास, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, आयुष्मान कार्ड सहित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे जनता तक शत प्रतिशत पहुंचाने कहा। इसके साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों को विभागीय समन्वय बनाकर सभी कार्य पूर्ण करने कहा। कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने विभागीय योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। बैठक में सांसद श्री गुहाराम अजगले, विधायक श्री व्यास कश्यप, कलेक्टर श्री आकाश छिकारा, श्री गुलाब सिंह चंदेल, अपर कलेक्टर श्री एस पी वैद्य, श्री अमर सुलतानिया, श्री प्रशांत ठाकुर सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

बैठक में उपमुख्यमंत्री श्री अरुण साव ने कहा कि निर्माण कार्यों की श्रेष्ठ गुणवत्ता प्रथम प्राथमिकता होनी चाहिए। सभी कार्यों के अनिवार्यतः समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समय-सीमा में काम पूर्ण नहीं होने पर संबंधित अधिकारी की जवाबदेही तय की जाएगी। तीनों विभागों के अधिकारियों को कार्यों की गुणवत्ता बढ़ाने और बेहतर मॉनिटरिंग के लिए कार्यप्रणाली में सुधार लाने आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनता के प्रति जो हमें जिम्मेदारी दी गई है उसके मुताबिक अच्छा काम करना है। उन्होंने सड़कों की मरम्मत का काम पूर्ण करने कहा। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के माध्यम से हर घर में पानी पहुंचना सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने पी एम आवास, पीएम विश्वकर्मा, योजना का काम पहली प्राथमिकता के साथ करने कहा। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के सहयोग से योजना का प्रचार प्रसार करते हुए क्रियान्वयन किया जाए।

उपमुख्यमंत्री श्री साव ने कहा कि शहरी क्षेत्र के नागरिकों के लिए मूलभूत सुविधाएं प्रमुखता के साथ प्रदान की जाए। उन्होंने अवैध कालोनी निर्माण पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने नगरीय क्षेत्र में राजस्व वसूली के लिए विशेष अभियान चलाते हुए शिविर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने बिजली, पानी, सड़क सहित अन्य निर्माण कार्याे की सतत मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को सुबह फील्ड में जाकर निर्माण कार्य एवं सफाई कार्याें का निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News