राजनांदगांव

क्रिकेट का रोमांच – अनोखे नियमों वाली पी-4 सद्भावना रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज 17 फरवरी से…  

– छक्का मारने पर मिलेंगे एक रन, 10 गेंद ही खेल सकेंगे एक बल्लेबाज

– आयोजन समिति के सदस्यों ने मैदान का किया निरीक्षण

– आयोजन की तैयारियों को लिया जायजा

राजनांदगांव :- प्रशासन, पुलिस, प्रेस, पब्लिक के द्वारा आयोजित होने वाली पी-4 सद्भावना क्रिकेट लीग प्रतियोगिता 17 से 24 फरवरी 2024 तक स्थानीय दिग्विजय स्टेडियम राजनांदगांव में खेली जायेंगी। अपने अनोखे नियमों को लेकर चर्चा में रहने वाली स्पर्धा का यह चौथा वर्ष है, जिसमें सभी वर्गों की भागीदारी होती है।

सभी में बनी रहे  सद्भावना यही उद्देश्य –

प्रतियोगिता अपने अनोखे नियमों व खिलाडिय़ों के साथ ही आम नागरिकों में भी सद्भावना बनी रहे, इसी उद्देश्य को लेकर प्रारंभ की जा रही है। यह आयोजन का चौथा वर्ष है, इस स्पर्धा में जो नियम बनाये गये वह भी सभी में सद्भाव बना रहे, इसी उद्देश्य को लेकर बना है।

स्पर्धा के है अनोखे नियम-

कलेक्टर एवं आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में विगत दिनों आयोजित आयोजन समिति की बैठक में इस वर्ष की स्पर्धा के लिए नियमों को अंतिम रूप दिया गया। इसमें बल्लेबाज द्वारा छक्का मारने पर एक रन ही दिया जायेगा। वहीं बल्लेबाज पारी के आखिरी ओव्हर के किसी भी एक गेंद में छक्का मार सकेंगे। मैच में नो बॉल पर फ्री हीट में भी यदि बल्लेबाज छक्का मारता है, तो एक ही रन दिया जाएगा। एक बल्लेबाज दस गेंद ही खेल सकेंगे। स्पर्धा के लीग राउण्ड के मैच 8-8 ओव्हर के एवं सेमीफायनल व फायनल मैच 10-10 ओव्हर के खेले जायेंगे। स्पर्धा के मैच रात्रिकालीन दूधिया रौशनी में खेले जाएंगे।

समिति के सदस्यों ने मैदान का लिया जायजा-

आयोजन की तैयारियों को लेकर आज मंगलवार को अपरान्ह 4 बजे आयोजन समिति के प्रमुख पदाधिकारियों एवं आयोजन से जुड़े सदस्यों ने दिग्विजय स्टेडियम पहुंचकर मैदान में तैयारियों का जायजा लिया और आयोजन को अंतिम रूप दिया। क्रिकेट पिच, आऊट फील्ड, बाऊंड्री के साथ ही खिलाडिय़ों और दर्शकों को सुविधा हो इस बात का ध्यान रखते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश मैदान निर्माण करने वाले सदस्यों को दिए। इन तैयारियों के संबंध में संयुक्त कलेक्टर व प्रभारी अधिकारी दिग्विजय स्टेडियम श्री खेमलाल वर्मा, एसडीएम श्री अरूण वर्मा, ई-जिला प्रबंधक श्री सौरभ मिश्रा, प्रेस क्लब के वरिष्ठ सदस्य श्री जितेन्द्र मिश्रा, श्री संदीप साहू, श्री गणेश प्रसाद शर्मा (गन्नू), एबीस ग्रुप के श्री वसीम खान, श्री राम ठक्कर, श्री तीरथगिरी गोस्वामी एवं अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News