जांजगीर-चांपा

स्कूलों का डेटाबेस एवं अन्य गतिविधियों का ऐप के माध्यम से किया जाएगा संकलन

तकनीक से आसान होगा शिक्षको का कार्य, एप से मिलेगी सहायता -कलेक्टर

विनोबा शिक्षक सहायक कार्यक्रम के तहत किया गया प्रशिक्षण का आयोजन

 जांजगीर-चांपा :- कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने विनोबा शिक्षक सहायक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि तकनीकी ज्ञान से सभी शिक्षकों के कार्य आसान होंगे और शिक्षको को कार्य करने में आसानी होगी। गुरुवार को विनोबा शिक्षक सहायक कार्यक्रम लिंक फांऊडेशन के द्वारा जिले के सभी विकासखण्ड मुख्यालय मे संकुल समन्वयक एवं संकुल से 01 शिक्षक का प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है। इसके अंतर्गत विकासखंड नवागढ़ के समन्वयक एवं 01 शिक्षक कुल 84 का प्रशिक्षण सेजेस क्रमांक 01 सभाकक्ष में आयोजित किया गया।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने कहा की शिक्षकों के नवाचारी कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार करने उन्हे इस एप के माध्यम से एक मंच दिया जा रहा है। ज्ञान एवं तकनीकी का प्रयोग कर हम शिक्षण विधि को आसानी से छात्रों तक पहुंचा सकते है। इस ऐप में शिक्षकों को शासकीय आदेश, स्कूलों का डाटा बेस एवं अन्य गतिविधियों का इस एप में संकलन किया जाएगा, जिसे वे जब चाहे देख सकते है। कलेक्टर के द्वारा शिक्षकों से संवाद करते हुये उनके विचारों को सुना एवं उन्हें आस्वास्त किया की अच्छे शिक्षकों को हर संभव सहयोग उपलब्ध कराया जायेगा।

इस कार्यक्रम में जिला मिशन समन्वयक श्री राजकुमार तिवारी ने सभी शिक्षको का शत प्रतिशत पंजीयन शीघ्र पूरी कराने को कहा ताकि योजना को सफलता मिल सकें विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी नवागढ़ श्री विजय कुमार लहरे अपने विकासखण्ड के पंजीयन की स्थिति की जानकारी दी। इस कार्यक्रम में श्री प्रदीप शर्मा, श्री रज्जन मिश्रा प्रोगामर एवं ओपन लिंक फाउंडेशन के श्री विश्वजीत पवार, श्री हेमन्त पटेल ने विस्तार से शिक्षकों का एप के कार्यप्रणाली की जानकारी दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News