पामगढ़

पकरिया जंगल ब्रेकर पर बाइक सवार दंपति उछलकर सड़क पर गिरे मौके पर महिला की मौत

पामगढ़ :- पकरिया झूलन मुख्य मार्ग पर पकरिया जंगल मोड़ में आज रविवार की सुबह 6: 30 बजे लगभग ब्रेकर पर बाइक सवार दंपति उछलकर सड़क पर जा गिरे घटना में महिला की सिर पर गंभीर चोट आई , घटना की सूचना राहगीरों ने डायल 112 और 108 संजीवनी एक्सप्रेस को जानकारी दी ।

सूचना पर मौके पर एबुलेंस के पहुंचने के पहले महिला ने मौके पर दम तोड दिया । इधर घटना में चालक पति को मामूली चोट आया है। घटना के बाद एंबुलेंस से घायल महिला को लेकर आनन फानन में हॉस्पिटल पहुंचे जहां जांच उपरांत डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित किया । घटना मुलमुला थाना क्षेत्र के पकरिया झूलन गांव की है। मृतक महिला का नाम माधुरी वैष्णो पति धर्मेंद्र वैष्णव उम्र 50 वर्ष निवासी बलौदा बाजार जिला बलौदा बाजार बताया जा रहा है। जो बलौदा बाजार से कोरबा छट्टी कार्यक्रम में जा रहे थे।

सड़क निर्माण विभाग सुरक्षा से कर रहा खिलवाड़, ब्रेकर पर सफेद पट्टी, रेडियम पट्टी नहीं लगने से आए दिन होती हैं दुर्घटनाएं

पकरिया झूलन जंगल मोड़ पर बना स्पीड ब्रेकर में सफेद रंग की पट्टी नहीं होने के कारण दुर्घटना का कारण बन गया है। प्रतिदिन राहगीर यहां गिरकर घायल हो रहे हैं। सबसे तकलीफदेह स्थित बाइक पर पीछे बैठने वाली महिलाओं की है। अक्सर ब्रेकर पर अचानक गाड़ी उछलती है और वह गिरकर गंभीर रूप से घायल हो जाती हैं। हालत यह है कि तेज गति से आने वाले वाहन अचानक ब्रेकर सामने आने पर ब्रेक लगाते हैं और संतुलन बिगड़ जाने से दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। नियम के तहत सड़क निर्माण कंपनी स्पीड ब्रेकर बनाने के साथ उस पर सफेद रंग की पट्टी लगाती है। रेडियम युक्त यह पट्टी दूर से ही वाहन चालकों को दिख जाती है। यहां के स्पीड ब्रेकर पर विभाग के द्वारा संकेतक बोर्ड लगाया गया है लेकिन कोई काम का नहीं है। इसी का परिणाम है कि रोजाना आधा दर्जन से अधिक लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। जिसके के वजह से आज एक महिला की मौत भी हो गई।

10 दिसंबर 2023 को इसी जगह पर कार दुर्घटना में 5 लोगो ने गंवाई थी जान

10 दिसंबर 2023 को दूल्हा दुल्हन समेत पांच लोगों की इसी जगह पर सड़क दुर्घटना में मौत हुई थी । इसके बाद से यहां पर सड़क विभाग और पुलिस प्रशासन के द्वारा स्पीड ब्रेकर बनवाया गया था । लेकिन स्पीड ब्रेकर बनाने के साथ उस पर सफेद रंग की पट्टी रेडियम पट्टी नहीं लगने से आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। ब्रेकर पर सफेद पट्टी रेडियम पट्टी लगने से काफी हद तक सड़क हादसा है रुक सकता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News