जांजगीर-चांपा

जाजवल्य देव लोक महोत्सव एवं कृषि एग्रीटेक मेला में सांस्कृतिक कार्यक्रम से बढ़ेगी शोभा

कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने हाईस्कूल मैदान में आयोजित मेला की तैयारियों का लिया जायजा

जांजगीर-चांपा :- कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने बुधवार को जाजवल्य देव लोक महोत्सव एवं कृषि एग्रीटेक मेला हाईस्कूल ग्राउंड की तैयारियों का जायजा लिया। तैयारियों की समीक्षा करते हुए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को कार्य क्षेत्र के अनुरूप दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने परिसर का भ्रमण कर साफ-सफाई व मेला स्थल का अवलोकन कर संबंधित अधिकारियों को समय से पूर्व मेला स्थल पर समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। जाजवल्य देव लोक महोत्सव एवं कृषि एग्रीटेक मेला में छत्तीसगढ़ के सांस्कृतिक कार्यक्रम से शोभा बढ़ेगी और झूले आकर्षण का केंद्र होंगे। इसके साथ ही सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन भी किया जायेगा।

गौरतलब है कि जांजगीर में प्रत्येक वर्ष विशाल मेले का आयोजन किया जाता है। क्षेत्रवासियों मेले का इंतजार साल भर करते है। महोत्सव के आयोजन की रूपरेखा के अनुरूप की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा हितग्राहीमूलक योजनाओं पर आधारित स्टॉल तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में स्थानीय व छत्तीसगढ़ी कलाकारों, छत्तीसगढ़ी लोक गायन एवं नृतक दलों के संबंध में जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान कलेक्टर ने जिला अधिकारियों के साथ पूरे परिसर का भ्रमण किया। कलेक्टर ने मेला स्थल पर किये जा रहे ले-आउट कार्य का अवलोकन किया। उन्होंने मेला स्थल में विद्युत आपूर्ति के संबंध में संबंधित अधिकारी से जानकारी लेते हुए निर्बाध विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। मेला स्थल पर वाहनों की पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री एस पी वैद्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अनिल सोनी, डिप्टी कलेक्टर श्री संदीप साहू सहित संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
× Click to send News